आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने अचानक से अपनी टीम में दो ऐसे खिलाड़ियों को शामिल कर लिया. जिससे यह मुद्दा चर्चा का विषय बन गया. टीम में अचानक ने दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एंट्री ने क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है. आईपीएल की इस फ्रेंचाइजी ने अचानक एक ऐसा फैसला सुना दिया. जिससे सभी फैंस हैरानी में पड़ गए. 

ये दो खिलाड़ी हुए मुंबई में शामिल 

पाकिस्तानी क्रिकेटर हम्माद आजम और एहसान आदिल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की टीम न्यूयॉर्क ने मेजर क्रिकेट लीग के आगामी पहले सीजन के लिए टीम में शामिल किया है. सोशल मीडिया पर आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई ने पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी है. यह लीग इस साल जुलाई में यूएसए में खेली जाने वाली है. बता दें, कि अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाने के लिए दोनों क्रिकेटर यूएसए चले गए थे.

पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेले हैं दोनों खिलाड़ी 

मुंबई की टीम न्यूयॉर्क ने जो दो खिलाड़ी शामिल किए हैं. दोनों पाकिस्तान की नेशनल टीम की तरफ से खेल चुके हैं. हम्माद आजम ने पाकिस्तान के लिए 2011 से 2015 तक 11 वनडे और पांच टी20 मैच खेले थे. उन्होंने आखिरी बार 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. वहीं, एहसान ने तीन टेस्ट और छह एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट खेला है. एहसान आईसीसी विश्व कप 2015 में भी पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे. 

क्या है मेजर लीग क्रिकेट?

एमएलसी यानी मेजर लीग क्रिकेट अमेरिका का पहला क्रिकेट टूर्नामेंट होगा. यूएसए द्वारा क्रिकेट दिलचस्पी दिखाने के बाद यह टूर्नामेंट देश में खेल के भविष्य को लेकर एक शुरुआत है. यह एक फ्रेंचाइजी-आधारित टूर्नामेंट होगा, जो 13 से 30 जुलाई तक अमेरिका में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में छह फ्रेंचाइजी हिस्सा ले रही हैं. आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने न्यूयॉर्क टीम को खरीदा है जबकि एमएलसी में शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स ने लॉस एंजेल्स को खरीदा है.