बनारस प्रयागराज रामबाग रेल खंड पर शुक्रवार को सिग्नल का तार कटने से, सूचना तंत्र ही फेल हो गया। इससे ट्रेनों का परिचालन लगभग दो घंटे तक बाधित रहा।

इसके चलते दिल्ली से चलकर सीतामढ़ी बिहार जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस व दिल्ली से बनारस को जाने वाली शिवगंगा एक्सप्रेस, मुंबई से छपरा को जाने वाली स्पेशल ट्रेन को जगह-जगह रोक दिया गया।

तकनीकी कर्मियों ने सिग्नल ठीक किया तो ट्रेनें दो घंटे विलंब से गंतव्य की ओर रवाना हुई। इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानी हुई।

पानी के लिए वह गांवों के हैंडपंपों पर पहुंच गए। बोतलें भरीं, हाथ मुंह धोया पर चाय, नाश्ता आदि की व्यवस्था इन स्थानों पर नहीं थीं, इससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

माधोसिंह से अलमऊ हाल्ट के बीच रेलवे ट्रैक की मरम्मत का कार्य चल रहा है। शुक्रवार की सुबह अचानक सिग्नल का तार कट गया। कर्मचारियों को इस बात की जानकारी नहीं थी।

स्टेशन अधीक्षक ज्ञानपुर रोड ने दिल्ली से वाराणसी जानी वाली गाडियों के लिए सिग्नल लेना चाहा तो व्यवस्था फेल रही। इसकी सूचना माधोसिंह स्टेशन पर दी गई तो कर्मचारियों ने फाल्ट ढूंढ़ना शुरू किया।

इससे दो घंटे का समय लग गया। यह ट्रेनें रहीं प्रभावित पूर्वोत्तर रेलवे के बनारस प्रयागराज रामबाग रेलखंड पर ज्ञानपुर व माधोसिंह स्टेशन के मध्य समपार संख्या 39 ए के पास ज्ञानपुर यार्ड प्वाइंट नंबर 207 ए पर बीसीएम, डीओडी जीएस मशीन से रेलवे कार्य के दौरान डाउन लाइन पर सिग्नल का तार कट गया था।

इसे गाड़ी संख्या 07651 जालना छपरा एक्सप्रेस को भीटी स्टेशन पर समय सुबह 4.43 बजे से 6.32 बजे तक कुल 109 मिनट, गाड़ी संख्या 12560 शिव गंगा एक्सप्रेस समय 5:13 बजे से 6:44 बजे कुल 91 मिनट व गाड़ी संख्या 14006 ज्ञानपुर स्टेशन पर समय 4:30 बजे से 6:20 बजे तक लगभग 110 मिनट तक खड़ी रही।