नकुलनार से सीमेंट ईट भरकर सुकमा जिला गो‌ंडेरास जा रहा ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में मौके पर ही एक मजदूर की मौत हो गई। वहीं मौके पर पहुंची 108 एंबुलेंस ने घायलों को तत्काल अस्पताल में भर्ती करवाया। बता दें पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है और उसपर कार्रवाई कर रही है।

ट्रैक्टर में कुल 10 लोग सवार थे जिनमें दो महिला शामिल थी। पोटाली पटेलपार के पास ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर रोड से किनारे गड्ढे में ट्रैक्टर पलट गया, जिसमें हूंगा उम्र 35 साल की मौके पर ही मौत हो गई। कवासी जोगा उम्र 30 साल को सिर पर चोट आई है, वहीं पोडियम उम्र 23 साल को बाएं पैर में गंभीर चोट और कंधे पर चोट आई थी। ग्रामीणों ने तत्काल 108 को इस हादसे की जानकारी दी। 108 एंबुलेंस कर्मचारियों को जैसे पोटाली पटेलपारा में ट्रैक्टर पलटने की सूचना मिली, बगैर देर किए ईएमटी सूरज प्रकाश साखियां और पायलट अशोक सिंह ठाकुर तत्काल पोटाली के लिए रवाना होकर गंभीर स्थिति से पड़े हुए मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया।

ट्रैक्टर आए दिन दुर्घटनाग्रस्त होते हैं। जिसमें मजदूरों की मौत हो जाती है। दरअसल दंतेवाड़ा में खेती कार्य के लिए खरीदे गए ट्रैक्टरों में रेत, गिट्टी, ईट के ट्रांसपोर्टिंग कार्य किया जाता है। ये ट्रैक्टर टैक्स फ्री होते हैं, जिन पर ट्रांसपोर्टिंग पर प्रतिबंध रहता है पर दंतेवाड़ा में बिना किसी दस्तावेज के सैकड़ों ट्रैक्टर ट्रांसपोर्टिंग के कार्य मे लगे हुए हैं। ट्रैक्टर कमर्शियल है या खेती कार्य के लिए इसकी भी कभी जांच नहीं होती है।

अरनपुर थाना प्रभारी ने इस हादसे को लेकर कहा कि एक कि मौत हुई है। वहीं घायलों का उपचार जारी है। ट्रैक्टर को जब्त कर कार्रवाई की जा रही है।